Question: कुंडली से जाने कब होगा विवाह free?

विवाह कब होगा कुंडली से कैसे जाने?

विवाह वर्ष ज्ञात करने की ज्योतिषीय विधि: विवाह कब होगा यह जानने की दो विधियां यहां प्रस्तुत हैं। जन्म लग्न कुंडली में सप्तम भाव में स्थित राशि अंक में 10 जोड़ दें। योगफल विवाह का वर्ष होगा। सप्तम भाव पर जितने पापी ग्रहों की दृष्टि हो, उनमें प्रत्येक की दृष्टि के लिए 4-4 वर्ष जोड़ योगफल विवाह का वर्ष होगा।

कुंडली से जाने कब होगा विवाह 2021?

नवंबर 2020 से 2021 में ऐसे बनेगा कुंडली में विवाह योग; तो आपके विवाह के चांस प्रबल हैं। इसकेअलावा सप्तम भाव का स्वामी शुभ या बली अवस्था में है। उस भाव पर किसी अशुभ ग्रह की दृष्टि नहीं है तो इस साल ऐसे जातकों के भीविवाह के योग बन रहे हैं। चल रही हैतो आपका विवाह इसी वर्ष हो सकता है।

शादी कब होगी कैलकुलेटर?

कुंडली में सप्तम भाव में बुध हो, वह पाप ग्रह (राहु, केतु, मंगल, शनि) से दृष्ट या उनके साथ नहीं हो तो ऐसे में विवाह 22 साल की आयु तक हो जाता है। जिन लोगों की कुंडली के सातवें घर में बुध हो तो उनकी शादी का योग 20 से 25 साल की उम्र में होता है।

वृषभ राशि वालों की शादी कब होगी 2021?

वृषभ राशिफल 2021 के अनुसार यह साल इन जातकों के लिए दांपत्य जीवन (विवाह ) की प्राप्ति के लिए शुभ योग लेकर आ रहा है। अविवाहित जातकों के लिए यह साल विवाह योग के लिए काफी प्रबल रहेंगे और प्रेम -प्यार में पड़े जातकों का भी यह समय काफी फलदायी साबित होगा। घर वालों की अनुमति भी मिलेगी और आपका आपके साथी के साथ विवाह भी होगा।

2021 में कौन सी राशि की शादी होगी?

राशिफल 2021 के अनुसार आने वाला साल कन्या राशि के जातकों के लिए विवाह संबंधी शुभ समाचार लेकर आएगा। अविवाहित जातकों के लिए यह साल बहुत शुभ रहेगा। इस साल आपको शादी के प्रपोजल और लाइफ पार्टनर मिलने की संभावना है। वैवाहिक संबंधों में इस साल आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

जानिए आपकी शादी कब और किस से होगी?

अगर आपकी जन्‍मकुंडली के सातवे भाव में बुध या कोई पाप ग्रह जैसे राहु, केतू, मंगल शनि से दृष्‍ट या इने साथ ना हो तो ऐसे में आपका विवाह 22 साल की उम्र से पहले ही हो जाता है। वहीं सप्‍तम भाव में बुध बैठा हो तो उस जातक का विवाह 22 से 25 साल की उम्र में होता है। अगर राहु या शनि का प्रभाव हो तो 27 की उम्र में विवाह होता है।

मेरी शादी कब होगी गूगल?

4/6कब होगी शादी? कुंडली में सप्तम भाव में सप्तमेश बुध हो, वह पाप ग्रह (राहु,केतु, मंगल, शनि) से दृष्ट या उनके साथ नहीं हो तो ऐसे में विवाह 13 से 18 साल की आयु में हो जाती है। आज के समय के हिसाब से बात करें तो 22 वर्ष तक शादी होने की प्रबल संभावना रहती है।

कैसे पता करे की शादी किससे होगी?

1/6घर के आसपास होगा विवाह ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, आपकी कुंडली के सप्तम भाव यानी विवाह के घर वृष, सिंह वृश्चिक और कुंभ राशि स्थित है तो शादी आपके घर से 90 किलोमीटर के अंदर ही होगी। अगर सप्तम भाव में चंद्र, शुक्र तथा गुरु हों तो ऐसे में लड़की की शादी घर के आसपास ही होती है।

वृषभ राशि को सच्चा प्यार कब मिलेगा?

वृष राशि के लोगों को बहुत ही कम उम्र लगभग 18 साल में ही अपना पार्टनर मिल जाता है। ऐसे तो सच्‍चा जीवनसाथी पाने के लिए आपकी सारी उम्र पड़ी है, लेकिन इस उम्र में अगर आपको सच्‍चे मन से किसी से प्‍यार होता है तो ऐसा प्‍यार बहुत ही निस्‍वार्थ होता है।

मेष राशि वालो की शादी कब होगी २०२१?

अविवाहित जातकों के लिए यह साल बहुत शुभ रहेगा। इस साल आपको शादी के प्रपोजल और लाइफ पार्टनर मिलने की संभावना है। वैवाहिक संबंधों में इस साल आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इस साल आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति दस्तक देगा जो आपके जीवन को खुशियों से भर देगा।

2021 में मेष राशि वालों की शादी कब होगी?

मेष (Aries)- मेष राशि वाले लोगों के लिए साल 2021 मिला जुला रहेगा. इस राशि के लोग अपने पार्टनर के काफी उम्मीदें लगा सकते हैं जिस कारण दोनों के बीच में झगड़े भी हो सकते हैं. लेकिन साल के बीच में यानी अप्रैल से सितंबर माह इस राशि वाले लोगों के लिए बेहद खास होंगे. इस दौरान आपकी लव लाइफ काफी अच्छी होगी.

विवाह मुहूर्त कैसे निकाला जाता है?

कुंडली में जो 7वां घर होता है, वह विवाह के विषय में बताता है। वर अथवा कन्या का जन्म जिस चंद्र नक्षत्र में होता है, उस नक्षत्र के चरण में आने वाले अक्षर को भी विवाह की तिथि ज्ञात करने में प्रयोग किया जाता है। वर-कन्या की राशियों में विवाह के लिए एक समान तिथि को विवाह मुहूर्त के लिए लिया जाता है।

कैसे जाने की शादी किससे होगी?

कब होगी आपकी शादी, क्यों हो रही है देर, जानिए क्या है कारण20 से 25 वर्ष की उम्र में शादी बुध शीघ ही शादी करवाता है। 25 से 27 की उम्र में शादी यदि शुक्र, गुरु या चन्द्र आपकी कुंडली के सातवें घर में हैं तो 24- 25 की उम्र में शादी होने की प्रबल संभावना रहती है। 28 से 32 वर्ष की उम्र में शादी 32 से 40 वर्ष की उम्र में शादी

कैसे पता करे शादी किससे होगी?

कुंडली में सप्तम भाव में बुध हो, वह पाप ग्रह (राहु, केतु, मंगल, शनि) से दृष्ट या उनके साथ नहीं हो तो ऐसे में विवाह 22 साल की आयु तक हो जाता है। जिन लोगों की कुंडली के सातवें घर में बुध हो तो उनकी शादी का योग 20 से 25 साल की उम्र में होता है।

मेरी शादी क्यों नहीं हो रही है?

- चन्द्रमा, शुक्र या बृहस्पति की स्थिति कमजोर होने पर. - मंगल दोष या ग्रहण योग होने पर. - कुंडली के अष्टम या द्वितीय भाव में पाप ग्रह होने पर. - कुंडली के सप्तम भाव या सप्तमेश की स्थिति पापक्रांत होने पर.

Reach out

Find us at the office

Vandervelde- Benatar street no. 22, 41683 Belfast, United Kingdom Northern Ireland

Give us a ring

Tristian Espalin
+61 275 909 392
Mon - Fri, 7:00-15:00

Reach out